विराट कोहली का किस पर फूटा गुस्सा !

क्रिकेट एक्सपर्ट्स विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर उठा रहे थे सवाल !

विराट कोहली  का किस पर फूटा गुस्सा !

बैंगलुरू- टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली  का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में शानदार रहा है। वे इस सीजन सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने ऑरेंज कैप पर कब्ज़ा जमाया हुआ है।  गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी उनके बल्ले से शानदार पारी निकली। हालांकि, कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठा रहे हैं और उन्होंने कोहली पर निजी रिकॉर्ड के लिए खेलने के आरोप लगाए हैं। मगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले के बाद विराट से अपने सभी आलोचकों की मुँह तोड़ जवाब दिया।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के खत्म होने बाद विराट कोहली #ViratKohli ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पिच, विल जैक्स की पारी और अपने स्ट्राइक रेट समेत कई मामलों को लेकर अपने विचार सामने रखे। उन्होंने कहा,“वे सभी लोग जो स्ट्राइक-रेट और मेरे स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलने के बारे में बात करते हैं, वे ही इन चीज़ के बारे में लगातार बोलते रहते हैं। मेरे लिए टीम के लिए मैच जीतना जरुरी है और यही कारण है कि आप पिछले 15 वर्षों से टीम का हिस्सा हो। आपने इसे दिन-ब-दिन कई बार किया है, आपने अपनी टीम के लिए कई मैच जीते हैं।”

विराट ने कहा, “मुझे लगता है कि बॉक्स (कमेंट्री बॉक्स) से खेल के बारे में बात करने वाले लोग खुद कभी इस स्थिति में क्रिकेट नहीं खेले हैं। लोग दिन भर मेरे प्रति अपनी धारणाओं के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन जो लोग हर रोज ऐसा करते हैं, वे जानते हैं कि क्या हो रहा है और अब मुझे इन सब की आदत हो गई है।”

“मुझे खुशी थी कि मैं दूसरे छोर से मैच देख रहा था। मैंने सोचा था कि हम 19 ओवर में मुकाबला जीत सकते हैं, लेकिन इसे 16 ओवर में समाप्त करना काफी शानदार रहा। मुझे लगता है कि विल जैक्स की सेंचुरी अब तक के सबसे बेहतरीन T20 शतकों में से एक है। मैं इसे दूसरे छोर से करीब से देखकर खुश था।”

पिच को लेकर कोहली ने आगे कहा, “विकेट काफी अच्छा था, मेरा मतलब है कि उनकी (गुजरात) की पारी के बाद पिच बैठ गया और शायद यही कारण था कि दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहती थीं। तापमान कम होने से पिच ठंडा हो गया और गेंद बल्ले पर अच्छे से आने लगी। मैं बैटिंग काफी एन्जॉय की, जब भी जरूरत हुई बाउंड्री मार रहा था। हमने लक्ष्य का पीछा करते समय कभी भी रन-रेट को 10 आरपीओ से नीचे नहीं जाने दिया और अंत में जो जैक्स ने किया, वो हम सबने देखा।”