20 साल से फरार मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी डिपोर्ट

20 साल से फरार मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी डिपोर्ट
20 साल से फरार मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर प्रसाद पुजारी डिपोर्ट

मुंबई-  मोदी सरकार में भारत के दुश्मन और मोस्ट वांटेड अपराधी ढूंढ-ढूंढ कर ढेर किए जा रहे हैं. या फिर कानूनी ट्रायल पूरा कराने के लिए दबोचकर भारत लाए जा रहे हैं. इसी मुहिम में गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को चीन से मुंबई डिपोर्ट किया गया. वो 20 साल से फरार था.

कभी मुंबई की गलियों पर राज करने वाला पुजारी भारत से सैकड़ों किलोमीटर दूर रहकर भी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था.गैंगस्टर पुजारी के खिलाफ मुंबई में हत्या और अवैध वसूली के दर्जनों केस दर्ज थे. अपराध को उसने अपना पेशा बना लिया था. उसका परिवार भी गलत कामों में एक्टिव था.  प्रसाद पुजारी ने कुछ साल पहले शिवसेना के एक नेता चंद्रकांत जाधव पर जानलेवा हमला करवाया था. 19 दिसंबर 2019 को हुए उस हमले में चंद्रकांत की जान बच गई थी. उसके खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था.

शामिल थी आरोपी की मां - प्रसाद पुजारी के परिवार का खौफ भी मुंबई में था. मुंबई क्राइम ब्रांच के अफसरों ने उसके प्रत्यर्पण की पुष्टि की तब उन लोगों में भी इंसाफ की आस जग गई. जिनकी जिंदगी इसकी वजह से खराब हुई थी. साल 2020 में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर प्रसाद पुजारी की मां इंदिरा विट्ठल पुजारी को जबरन वसूली के केस में अरेस्ट किया था. पुलिस के मुताबिक तब 62 साल की इंदिरा और दो अन्य पर मुंबई के एक बिल्डर से 10 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप लगा था. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सुनील अंगने और सुकेश कुमार के रूप में हुई थी. 

कई धाराओं में केस दर्ज - IPC और महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. मोदी सरकार में भारत के दुश्मन और मोस्ट वांटेड अपराधी ढूंढ-ढूंढ कर ढेर किए जा रहे हैं. या फिर कानूनी ट्रायल पूरा कराने के लिए दबोचकर भारत लाए जा रहे हैं. इसी मुहिम में गैंगस्टर प्रसाद पुजारी को चाइना से मुंबई एयरपोर्ट पर डिपोर्ट किया गया. जो करीब 20 साल से फरार था.