Dinesh Karthik Eyes World Cup Return Amidst IPL Glitter

Dinesh Karthik Eyes World Cup Return Amidst IPL Glitter

बेंगलुरु- आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर भारत के लिए खेलने के अपने सपने को टूटने नहीं दिया है। उन्होंने जून में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपनी शक्ति से सब कुछ करने की इच्छा व्यक्त की है। कार्तिक, जो विश्व कप की शुरुआत तक 39 वर्ष के हो जाएंगे, 2022 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित पिछले संस्करण में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने उस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच खेला था और तब से या तो क्रिकेट के रूप में काम कर रहे हैं। विशेषज्ञ या टिप्पणीकार..

इस आईपीएल सीज़न में पेशेवर क्रिकेट में वापसी करते हुए, कार्तिक ने 205 की स्ट्राइक रेट के साथ कुछ उल्लेखनीय पावर-हिटिंग का प्रदर्शन किया है। 226 रनों के साथ, वह विराट कोहली (361) के बाद अपनी टीम आरसीबी के लिए तीसरे शीर्ष रन-स्कोरर हैं। कप्तान फाफ डु प्लेसिस (232)। उन्होंने टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा एहसास होगा। मैं ऐसा करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। इसके अलावा, इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने से बड़ा मेरे जीवन में कुछ भी नहीं है।" "

कार्तिक के पुनरुत्थान के बीच, विकेटकीपर स्लॉट के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है। थिंक टैंक वर्ल्ड कप के लिए दो विकेटकीपर चुन सकता है. इस सीजन में जहां ऋषभ पंत ने अच्छी फॉर्म दिखाई है, वहीं संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), इशान किशन (मुंबई इंडियंस) और केएल राहुल (लखनऊ सुपर जाइंट्स) का प्रदर्शन भी प्रभावशाली रहा है।