"पूर्व खुफिया ब्यूरो चीफ को बनाया गया आरोपी नंबर-1"

"पूर्व खुफिया ब्यूरो चीफ को बनाया गया आरोपी नंबर-1"

तेलंगाना फोन टैपिंग विवाद 

हैदराबाद- लोकसभा चुनाव 2024 से पहले तेलंगाना में हंगामा मचाने वाले फोन टैपिंग मामले में राज्य के खुफिया ब्यूरो के पूर्व प्रमुख टी प्रभाकर राव को आरोपी नंबर-1 बनाया गया है. के चन्द्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पिछली बीआरएस सरकार के दौरान राव के आदेश पर विपक्षी नेताओं के फोन को अवैध रूप से टैप करके इलेक्ट्रॉनिक डेटा इकट्ठा किया गया. अभी राव कथित तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं, जिनके नाम पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.

हैदराबाद में राव के घर समेत करीब एक दर्जन अन्य जगहों की तलाशी ली गई है. इसमें तेलुगु न्यूज चैनल चलाने वाले श्रवण राव का आवास भी शामिल है.माना जाता है कि श्रवण राव (जिसके विदेश में होने का अंदाजा लगाया जा रहा है) कथित तौर पर एक स्थानीय स्कूल के परिसर में इजरायल से मंगाए गए फोन-टैपिंग उपकरण और सर्वर लगाने में मदद की थी.

सीएम रेवंत रेड्डी ने फोन टैपिंग मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. CM ने कहा, "साजिश की अभी भी जांच चल रही है, लेकिन अभी भी बहुत कुछ सामने आना बाकी है."

सिटी टास्क फोर्स में कार्यरत रहे एक अन्य पुलिसकर्मी राधा किशन राव को भी आरोपी बनाया गया है, जिसके लिए भी लुक-आउट नोटिस जारी किया गया है. इस मामले में तेलंगाना के कई अन्य पुलिस अधिकारियों की भी जांच की जा रही है.