INDIAN COAST GUARD NABS IRANIAN FISHING BOAT OFF KERALA COAST

INDIAN COAST GUARD NABS IRANIAN FISHING BOAT OFF KERALA COAST

कोच्चि - एक साहसी समुद्री-हवाई ऑपरेशन में, भारतीय तटरक्षक जहाजों और विमानों ने बेपोर के पास केरल के तट पर ईरानी राष्ट्रीयता के एक विदेशी मछली पकड़ने वाले जहाज को सफलतापूर्वक रोका और हिरासत में लिया है। जहाज, जो अब केरल के कोच्चि में हिरासत में है, की गहन जांच की जा रही है।

भारतीय तट रक्षक के नेतृत्व में अवरोधन, समुद्री सुरक्षा की जटिलताओं को प्रदर्शित करते हुए, समुद्री खतरों के खिलाफ दृढ़ रुख का संकेत देता है। हिरासत में ली गई नाव, जिस पर भारतीय चालक दल सवार है, समुद्र में अवैध गतिविधियों को रोकने में समुद्री कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने आने वाली चुनौतियों को रेखांकित करती है।

ऑपरेशन के दौरान, भारतीय तट रक्षक ने जहाज पर सटीकता के साथ चढ़ते हुए सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ईरानी नागरिक सैयद सऊद अंसारी के स्वामित्व वाली नाव में तमिलनाडु के कन्याकुमारी क्षेत्र के छह भारतीय मछुआरे कार्यरत थे। चौंकाने वाली बात यह है कि चालक दल ने पासपोर्ट जब्त करने के साथ-साथ प्रायोजक पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया, जिससे उन्हें भारत भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।

चूंकि हिरासत में लिया गया जहाज कोच्चि में आगे की जांच और कानूनी कार्यवाही का इंतजार कर रहा है, यह घटना समुद्री सुरक्षा और सुरक्षा बनाए रखने के लिए भारतीय तट रक्षक की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। यह भारत की समुद्री सीमाओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक निरंतर सतर्कता और समुद्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने के अपने आदेश को पूरा करने में भारतीय तटरक्षक बल के समर्पण की याद दिलाता है।